घर बैठे पैसे कमाने के तरीके

दोस्तों आप याँहा नये नये bussinuss ideasके बारे में जानेंग l जिन्हें आप  zero blance में शुरू कर सकते हैं।दोस्तों पैसा हम सब के लिए बहु...

दोस्तों आप याँहा नये नये bussinuss ideasके बारे में जानेंग l जिन्हें आप  zero blance में शुरू कर सकते हैं।दोस्तों पैसा हम सब के लिए बहुत जरूरी  है।हर व्यक्ति को एक निश्चत  समय के पश्चात पैसा कमाने होते हैं।अब  बात  आती है  कि  पैसा कैसे कमाया  जाये तो पैसे कमाने के अनेकों रास्ते है  जिन  में से कुछ के बारे में आप जानते होगें और कुछ के बारे में मै बताऊंगा।अब  पहला options आता है  यदि आपकेparents के पास  पैसे  तो आप अनेको field में जा सकतें  है चाहे  पढ़ाई कर के या  किसी  अच्छे   व्यापर मे  investment कर के अनेेको रास्ते हैं, वो आप पर निर्भर करता  है कि आप क्या करना चाहते  हैं।अब  बात आती  जिन के पास पैसे नही है, अब वे ना तो अच्छी digressले सकते, जिस से की किसी अच्छी कंपनी में नौकरी मिल सके । तो दोस्तों है की हम जानते है नये ideas के बारे में।


 इंटरनेट  पर ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके तो बहुत हैं। उनमें से कुछ जो बहुत आसान तरीके हैं जिन्हें आप अपनी खुद की नॉलेज से कर सकते हैं मैं उन तरीकों के बारे में बताऊंगा। इंटरनेट से पैसा कमाने का सबसे बढ़िया तरीका है blogging  हैं। जी हां blogging शायद आप को ब्लॉगिंग के बारे में पता होगा, अगर नहीं है तो आप यहां पर click कर के blogging के बारे में जान सकते हैं और कैसे blogging start करते हैं👉https://m.youtube.com/watch?v=0e5FI8tAs0U की story,poeam , शायरी ,जो आप जानते हैं उस के बारे , कुछ भी आप लिख सकते है जो आप की मर्ज़ी, और post करनी होती है।  पर आप सोच रहे होंगे की ऐस कोइ भी कुछ लिखने का पैसा क्यू देगा ।जी हां आप बिल्कुल सही सोच रहे हैं, हमें कोई लिखने का पैसा नहीं देता, पैसा तो हमे advertisement से मिलता है ,जी हां और ये कोइ fake नहीं है। आप के ब्लॉग में google adsence Ades  डालता है जिस को लोग देखते हैं।उस ades (प्रचार) को देखने का आप को google पैसे देती है।आप जो कुछ भी  google पर कुछ भी search करते हैं, और  जो भी result आता है वो सारी किसी ने आपने ब्लॉग पर पोस्ट किया होगा तभी आप उस result को देख पाते हैं। blogging के बारे में और ज्यादा जानना चाहते हैं तो आप यूट्यूब से जान सकते है कि कैसे blogger में account बनाते हैं,कैसे उसे google adsence से लिंक कर के आप पैसे कामा सकते हैं।आपके ब्लॉग पर जितने लोग (visit करेंगे) आएंगे , आप को उतना जायदा फायदा होगा।इसलिए आप को कुछ भी intersting पोस्ट करना होगा ताकि ज्याद से ज्यादा लोग आप के ब्लॉग पर आये। ये काफी आसान तरीका है पैसे कमाने का।इस में आप का कोई money  invest नहीं हो रही , और दूसरी बात आप का समय भी ज्यादा नहीं बर्बाद हो रहा । अगर आप student है तो आप इस का फायदा भी उठा सकते है आप अपने ब्लॉग पर पढ़ाई से related चीजे post कर सकते है इस से आप का भी पढ़ा हुआ revision हो जायेगा। और आप जो अपना घंटों का time जो facebook whatapp पर लिखने पर बिताते हैं ओ आप blogger पर देंगे तो आप का कुछ earning भी हो जाएगी , आपकी knowlage भी बढ़ेगी।क्यू की आप वहां अपनी knowlage,अपनी experience,  को लोगो के साथ साझा करते है। 

You Might Also Like

0 Reviews